हिमाचल प्रदेश के भागसूनाग में फगवाड़ा के नौज़वान का कत्ल

कैफे पर खाना खाने के दौरान हुआ था विवाद

हिमाचल प्रदेश के भागसूनाग में फगवाड़ा के नौज़वान का कत्ल

बड़ी खबर हिमाचल से जो जुड़ी हुई है जिला कपूरथला के फगवाड़ा शहर से कारण कि हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल भागसूनाग (धर्मशाला) में फगवाड़ा के नौज़वान का कत्ल कर दिया गया है।

 

मिली ज़ानकारी के अनुसार यह हत्या खाना खाने को लेकर हुए विवाद के बाद शुरू हुई मारपीट में हुई है। घायल पर्यटक को जब उसके साथी धर्मशाला अस्पताल ले जा रहे थे तो उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। इस संदर्भ में मैक्लोडगंज पुलिस ने पूछताछ के लिए छह लोगों को हिरासत में लिया है।

 

पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग स्थित पार्किंग के समीप एक दुकान में पंजाब के चार युवक बलविंद्र सिंह, गगनदीप, संजीव अवान और नवदीप सिंह सुबह करीब 10:00 बजे खाना खाने के लिए पहुंचे। इस दौरान दुकान मालिक और पंजाब के युवकों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जोकि बाद में मारपीट में बदल गई। इस मारपीट में दुकानदार के साथ अन्य स्थानीय लोग भी उतर आए।

 

इस मारपीट में नवदीप सिंह (33) पुत्र बलविंद्र सिंह निवासी गुरु तेग बहादुर नगर टिब्बी तहसील फगवाड़ा पंजाब को गंभीर चोटें आ गईं। इसके बाद उसके साथी उसे पहले एक निजी अस्पताल ले गए, जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे धर्मशाला अस्पताल रेफर किया गया। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने नवदीप सिंह को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान मृतक के भाई हरमनप्रीत सिंह ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि वह अपने भाई, जीजा और एक अन्य दोस्त के साथ मैक्लोडगंज घूमने आए थे। इस दौरान गुरुवार सुबह वह खाना खाने के लिए भागसूनाग स्थित एक दुकान पर पहुंचे। जब वे दुकान में पहुंचे तो उनके हाथ में चिप्स और शीतलपेय की बोतलें थीं। इस पर दुकानदार ने कहा कि यहां पर शराब पीना मना है।

 

इस पर शिकायतकर्ता पर्यटक ने दुकानदार को कहा कि सुबह-सुबह कौन शराब पीता है। इसी बात को लेकर दुकानदार और अन्य लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी जिसमें उसके भाई की मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने इस मामले में दुकान मालिक और उसके बेटे सहित छह लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक युवक के माथे पर दाहिनी तरफ और दाहिनी आंख के पास और नाक पर चोट के निशान पाए गए। इसके अलावा नवदीप के नाक से खून भी निकलता पाया गया है। बहरहाल पुलिस ने धारा 302 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, एएसपी कांगड़ा बीर बहादुर ने बताया कि पुलिस ने हत्या के मामले में छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा। पुलिस घटनास्थल और इसके आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है।