जम्मू को दहलाने की बड़ी साजिश बेनकाब, पाकिस्तान में बैठे आका ने भारत भेज़ा था दहशतगर्द

पुलिस की पैनी ऩजर से नही बच पाया आंतकी और आ गया पुलिस की पकड़ में

जम्मू को दहलाने की बड़ी साजिश बेनकाब, पाकिस्तान में बैठे आका ने भारत भेज़ा था दहशतगर्द

जम्मू : जम्मू पुलिस ने रविवार की देर शाम को जम्मू के रेलवे स्टेशन के पास से पाकिस्तानी सरगना के एक आंतकी को गिरफ्तार कर जम्मू में बड़ी आंतकी घटना को अंजाम से पहले ही फेल कर दिया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठे आंतकी संगठन लश्कर ए तैयबा के संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के आका ने श्रीनगर से उक्त युवक को जम्मू भेज़ा था।

 

रविवार को स्कूटी चालक एक व्यक्ति को लेकर रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहा था। पुलिस का नाका देखकर स्कूटी चालक उस व्यक्ति को 50 मीटर पहले उतारकर फरार हो गया। वह व्यक्ति एक गली में घुस गया। पुलिस ने जब संदिग्ध को भागते देखा तो उसे पकड़ लिया। उसके पास से नीले रंग का बैग मिला है।

 

पूछताछ में उसके टीआरएफ के आतंकी होने के बात पता चली है। उसकी पहचान शोपियां जिले के गादापोरा निवासी शेख जुनैन युसुफ उर्फ सुल्तान उर्फ राजा के रूप में हुई। इस आतंकी को पीओजेके में बैठे आतंकी सरगना अहमद खालिद उर्फ हमजा उर्फ हकपरस्त ने जम्मू भेजा था।

सोशल मीडिया एप्प के जरिए था अपने आका के संर्पक में

 

बताया जा रहा है कि जम्मू में हमला करने से पहले उसे महत्वपूर्ण स्थानों की रेकी का भी जिम्मा सौंपा गया था। हालांकि, उसे अभी वारदात करने के बारे में नहीं बताया गया था। पुलिस ने आरोपी से पिस्टल समेत सात गोलियों बरामद की हैं। इसके साथ ही सामने आया है कि आतंकी युवक  सोशल मीडिया एप्प सिग्नल और टेलीग्राम के जरिए अपने आका के संर्पक में था। इसी एप पर उसे एक वीडियो के जरिए लोकेशन भेजी जानी थी जहां पर हमला करना था।