बड़ी खबर : पंजाब के विश्व प्रसिद्ध् श्री दरबार साहिब में बेअदबी की घटना की बड़ी कोशिश

संगत ने काबू कर युवक की पिटाई, बताया जा रहा पिटाई के बाद हो गई युवक की हत्या

बड़ी खबर : पंजाब के विश्व प्रसिद्ध् श्री दरबार साहिब में बेअदबी की घटना की बड़ी कोशिश

चंडीगढ़ : इस समय की बड़ी खबर पंजाब के अमृत्सर शहर से आ रही है जहां पर देर शाम को एक व्यक्ति ने विश्व प्रसिद्ध श्री दरबार साहिब में बेअदबी की घटना को अंजाम देने की कोशिश् की लेकिन समय रहते ही संगत ने युवक को काबू कर लिया।

 

लोगों की भीड़ ने बेअदबी की कोशिश करने वाले व्यक्ति की पीट पीट कर मौत के घाट ऊतार दिया।  गौर हो कि  श्री दरबार साहिब में शनिवार की शाम रहरास साहिब का पाठ हो रहा था। इस दौरान एक लगभग 20 से 25 वर्ष के युवक ने सच्चखंड के अंदर माथा टेकने वाले स्थान पर लगी रेलिंग को फांद कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के नजदीक पहुंच गया था जिसे सेवकों ने तुरंत पकड़ लिया।

सेवक दोषी व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस के हवाले करने के लिए ले जा रहे थे तभी लोगों की भीड़ ने उस पर हमला कर दरबार साहिब परिसर में ही उसकी हत्या कर दी। काफी देर तक व्यक्ति का शव दरबार साहिब परिसर में ही पड़ा था। इसके बाद शव को पुलिस को सौंप दिया गया है। इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि भीड़ ने शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। फिलहाल शव को सिविल अस्पताल ले जाया गया हैं। पुलिस ने कहा कि शख्स के पास से कोई भी डॉक्यूमेंट या फिर पहचान पत्र नहीं मिला है।

वहां, मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि युवक ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को भी उठाने का प्रयास किया था। हालांकि, समय रहते सचखंड में मौजूद सेवादारों ने युवक को पकड़कर बाहर ले आया और गोल्डन टेंपल में तैनात एसजीपीसी की टास्क फोर्स के हवाले कर दिया।