अगर आपको भी सोशल मीडिया पर आती है किसी अंजान महिला की तस्वीर लगी काल, तो यह खबर जरूर पढ़े

अगर आपको भी सोशल मीडिया पर आती है किसी अंजान महिला की तस्वीर लगी काल, तो यह खबर जरूर पढ़े

आज़कल सोशल मीडिया का जमाना है और इस सोशल मीडिया साईटों के जरिए होने वाली वीडियोस काल ने तो सात समंदर पार बैठे रिश्तों को भी एक दूसरे के बिल्कुल पास कर रखा है, लेकिन इन वीडियो कालस के जरिए कुछ शातिर ठग अब लोगों को ठगने की तैयारी करने लगे है ।

ऐसा ही कुछ हुआ लुधियाना के गिल रोड के नज़दीक रहने वाले एक नौजवान के साथ जिसे लड़की की फेसबुक आईडी से मैसंजर पर वीडियो काल आई। नौजवान ने जैसे ही वीडियो काल रसीव की तो लड़की कपड़े उतारने लग पड़ी। हालांकि कुछ ही सेकिंड बाद नौजवान ने फ्रंट कैमरे को नीचे की तरफ घुमा दिया जिससे इससे बचा जा सके परन्तु फिर भी वीडियो काल करने वाले ने उक्त नौजवान की तस्वीर और न्यूड हो रही लड़की के स्क्रीन शॉट ले लिए।

 

बस फिर क्या था उन स्क्रीन शाट के जरिए शुरू हुआ उन शातिर ठगों की ब्लैकमेलिंग का खेल। वीडियो काल बंद होने से तुरंत बाद नौजवान के WatsApp नंबर पर वीडियो डलीट करने के बदले पैसो की माँग की गई या फिर इन वीडीयोज़ को उसके पारिवारिक सदस्यों और अन्य को मेसेंजर के द्वारा भेजने की धमकी दी गई। पैसे की डिमांड भी एक पेटीएम नंबर के जरिए पूरी करने को कहा गया।

 

 

बेशक उक्त नौजवान ने इस साईबर ठग को एक भी रुपया ट्रांसफर नहीं किया परन्तु फिर भी जब उसने वीडियो डलीट करने की डील की तो ठग पहले 2 हज़ार रुपए मांगता रहा परन्तु बाद में एक हज़ार रुपए पर आ गया। जिसकी शिकायत युवक द्वारा पुलिस को दे दी गई है।