मां चिंतपुर्णी के दरबार ज़ाने वालों के लिए संक्राति के दिन आई खुशखबरी

मां चिंतपुर्णी के दरबार ज़ाने वालों के लिए संक्राति के दिन आई खुशखबरी

करीब 182 दिन बंद रहने के बाद हिमाचल में भक्तों के लिए शक्तिपीठों के द्वार खोल दिए गए हैं। आज हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा जारी की गई एस ओ पी के आधार पर अब बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु थर्मल स्क्रीनिंग करवाने के बाद चिंतपूर्णी मंदिर में मां चिंतपूर्णी के दर्शन कर सकेंगे।

 

इस संबंधी  जानकारी देते हुए डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी। श्रद्धालु बिना पास के बाहरी राज्यों से हिमाचल प्रदेश में आ सकते हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट अब जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। संदीप कुमार ने कहा कि चिंतपूर्णी सदन में प्रत्येक श्रद्धालु व स्थानीय श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी, उसके बाद श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची के साथ सोशल डिस्टेंस मास्क लगाना जरूरी होगा।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी सदन में आने वाले श्रद्धालुओं को वेटिंग हाल में एकत्रित किया जाएगा जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा। मंदिर अधिकारी ओ पी लखन पाल के मुताबिक श्रद्धालु मंदिर में प्रसाद ले जा सकते हैं लेकिन मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर प्रतिबंध रहेगा। श्रद्धालु प्रसाद को अपने हाथ में ही पकड़ कर दर्शन करने के बाद मंदिर परिसर से वापस अपने राज्यों का रुख कर सकते हैं। 

 

 Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए हमारे नंबर 9803300089 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर अपना नाम लिख और शहर का नाम लिख कर भेंज़ दे हम आपको अपने Watsapp ग्रुप का लिंक भेज़ देंगें तांकि, आपको अगली अपडेट खबर आनी शुरू हो जाएगी। इस नंबर को Save करना मत भूलें। या नीचे दिए लिंक के जरिए Join करें।