प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी और केन्द्री राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी और केन्द्री राज्य मंत्री  सोमप्रकाश ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पहुंचकर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज लगवाई. वैक्सीन लगवाने के समय पीएम मोदी ने नर्स को कहा कि नेता (Politician) मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना. बता दें कि पीएम मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) लगी है और अब उन्हें 28 दिनों बाद अगली डोज दी जाएगी.

नर्स को नहीं पता था पीएम को लगानी है वैक्सीन

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को वैक्सीन लगाने वाली नर्स सिस्टर पी निवेदा (Sister P Niveda) पुडुचेरी की रहने वाली हैं, जबकि दूसरी नर्स रोसम्मा अनिल केरल से हैं. प्रधानमंत्री को वैक्सीन लगाने वाली निवेदा को ऐन वक्त तक ये नहीं पता था कि पीएम आने वाले हैं और वो पीएम के लिए वैक्सीन की डोज तैयार कर रही हैं.

 

जब पीएम नर्स से बोले- मोटी सुई लगाना

पीएम मोदी सोमवार सुबह वैक्सीन लगवाने दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नर्स से पूछा कि वो कहां की रहने वाली हैं. जब सिस्टर निवेदा ने बताया कि वो पुडुचेरी से हैं तो पीएम ने तमिल में उनसे वड़क्कम कहा. इसके बाद पीएम ने सिस्टर से पूछा कि वेटरनरी वाली मोटी सुई (पशुओं वाली सुई) लाई हो ना?  इस पर सिस्टर हंस दीं. पीएम फिर बोले कि नेता (Politician) मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना. तब सिस्टर निवेदा ने कहा- सर आपको नॉर्मल वैक्सीन ही लगाएंगे.

पंजाब के फगवाड़ा के रहने वाले केन्द्री राज्य  मंत्री सोमप्रकाश ने भी लगवाया कोरोना का टीका

 

सोमवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना का टीका लगवाने के पश्चात आज सुबह ही होशियारपुर से सांसद और केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ ली है। मंत्री सोम प्रकाश ने आज पी.जी.आई. चंडीगढ़ से कोरोना का टीका लगवाया।

 

 

                 वैक्सीन लगवाने के बाद सोम प्रकाश ने लोगों से भी अपील की है कि वो भी जल्द से जल्द इस वैक्सीन के टीके को लगवाएं तांकि कोरोना जैसी महामारी से बचा ज़ा सके।, उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में वैक्सीन की डोज मुफ्त में दी जाएगी।