पंजाब में शुक्रवार को कोरोना का बड़ा कहर, 34 लोगों की मौत तो 1500 से ज्यादा नए मामले

पंजाब में शुक्रवार को कोरोना का बड़ा कहर, 34 लोगों की मौत तो 1500 से ज्यादा नए मामले

पंजाब में कोरोना का कहर रोज़ाना ही बड़ता जा रहा है और रोज़ाना ही नए कोरोना पाज़िटिव मामलें तो आ ही रहे है साथ ही रोज़ाना कोरोना पाज़िटिव मरी़जों की मौत का आंकड़ा भी बड़ रहा है। पंजाब में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण 34 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 991 पहुंच गई है। सेहत विभाग द्वारा ज़ारी  बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को इस महामारी के 1,513 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 39,327 हो गई है।

 

बुलेटिन के अनुसार मौत के नए मामलों में से आठ मरीजों की मौत लुधियाना, पटियाला और जालंधर से पांच-पांच, कपूरथला से चार, अमृतसर से तीन, मोगा से दो और बरनाला, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, मोहाली, मनसा और गुरदासपुर से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

 

इतना ही नहीं सरकारी बुलेटिन के अनुसार नये मामलों में से लुधियाना में सबसे अधिक 242 मामले सामने आए। इसके बाद पटियाला में 201, जालंधर में 169, मोहाली में 143, संगरुर में 102, बठिंडा से 90, अमृतसर से 80, कपूरथला से 70 और फिरोजपुर से 69 मामले सामने आए है।

 

पंजाब में रोज़ाना बड़ रहे इतने मामलों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी काफी चिंतित नज़र आ रहे है और इसके लिए ही उन्होंने पंजाब में कोरोना क्फ़ूर्य को लेकर कुछ नए और सख्त आदेश भी ज़ारी किए है।