Facebook पर लड़कियों की प्रोफाईल बना कर करते थे बातें, फिर करते थे यह कांड

पुलिस ने किए गिरफ्तार

Facebook पर लड़कियों की प्रोफाईल बना कर करते थे बातें, फिर करते थे यह कांड

चंडीगढ़ : सोशल मीडिया पर लोकप्रिय प्लेटफार्म Facebook जिसका कि आज़कल हर एक को चसका सा लग चुका है फिर वो चाहे बूड़ा हो या फिर जवान फेसबुक पर हर किसी की आईडी जरूर बनी हुई है। 

फेसबुक की इस लोकप्रियता को देखते हुए ही अब ठगों ने भी इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक का सहारा लेना शुरू कर दिया है। कुछ इस तरह के ही ठगों को साइबर क्राइम इंवेस्टिगेशन सैल(सीसीआईसी) ने दिल्ली से 3 नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है जो फेसबुक पर लड़कियों के नाम से आईडी बनाकर पहले लड़कों से चैट करते थे और फिर उन्हें विदेश से महंगे गिफ्ट भेजने का लालच देकर लाखों रुपए ठग लेते थे। आरोपियों की पहचान अफ्रीका के गिदियों सेबस्तियन (42), मोसे केई (35) और क्लीमैंट अफुल (33) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 23 मोबाइल, 23 सिम कार्ड, 40 एटीएम कार्ड, 8 पासबुक, 4 चैकबुक, 5 वाईफाई हॉटस्पॉट, एक डोंगल व 4 लैपटॉप बरामद किए हैं। 


एसपी सिटी आईपीएस केतन बंसल ने बताया कि मनीमाजरा, पीडब्ल्यूटी के मकान नंबर-416/1 वासी यशवीर सिंह की शिकायत पर एक केस दर्ज किया था, जिसमें शिकायतकर्त्ता ने कहा कि उसे टीना फ्रांसिस नाम से रिक्वैस्ट आई थी। उसने चैटिंग शुरू की तो टीना ने कहा कि वह यूके से उसके लिए महंगा गिफ्ट भेज रही है। इसी झांसे में यशवीर फंस गया और उसे एक अज्ञात शख्स ने फोन पर कहा कि उसका लंदन से एक पार्सल आया है। 

अगर वह रिसीव करना है तो कस्टम चार्जिस देने होंगे। उसे फिर से कॉल आई कि एयरपोर्ट अथॉरिटी से क्लीयर करवाना होगा। फिर कहा गया कि इंश्योरैंस पॉलिसी से भी क्लीयर करवाना होगा। ऐसे झांसा देकर उससे 8 लाख 72 हजार रुपए ले लिए गए। इसके बाद भी पार्सल नहीं मिला और जब सभी नंबर बंद हो गए तो यशवीर ने पुलिस को शिकायत दी।