पंजाब की सियासत में आज़ होगा बड़ा धमाका, जहां मिलेगा आप को बल वहीं आप के ही एक विधायक हो सकते है नाराज़

कांग्रेस छोड़ कर आप में शामिल होने के चर्चे ज़ोरों पर

पंजाब की सियासत में आज़ होगा बड़ा धमाका, जहां मिलेगा आप को बल वहीं आप के ही एक विधायक हो सकते है नाराज़

 चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

बुधवार का दिन कहते है कि जब किसी इंसान की कुंडली में बुध की दशा खराब होती है तो उसके सारे ही काम बिगड़ ज़ाते है, इस बुध को अगर आज़ बुधवार के दिन पंजाब की राज़निति के साथ जोड़ा जाए तो पंजाब की राज़निति में आज़ कांग्रेस पर बुध ग्रह भारी पड़ने वाला है और आम आदमी पार्टी की लिए बुध ग्रह अच्छी खबर ल़ाने वाला है।

 

कारण कि आज़ सुबह से ही चर्चाओं का बाज़ार बड़ी तेज़ी से गर्म है कि कांग्रेस के जालंधर वेस्ट से पूर्व विधायक सुशील रिंकू शाम तक आम आदमी पार्टी की दामन थामने वाले है इतना ही नहीं खबर तो यह है कि अगर सुशील रिंकू आप में शामिल हो भी ज़ाते है तो वो जालंधर लोक सभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भी हो सकते है।

 

अगर शाम तलक ऐसा होता है तो पंजाब की राज़निति में यह बड़ा धमाका होगा, क्योंकि आम आदमी पार्टी के पास देखा जाए तो चौधरी परिवार को टकक्र देने के लिए रिंकू से अचछा कोई विकल्प नहीं हो सकता क्योंकि सुशील रिंकू की बात की जाए तो सुशील रिंकू दोआबा मे सिर्फ दलित वोट बैंक के साथ ही नहीं बल्कि अन्य वोट बैंक के साथ भी अपनी अच्छी पैठ बनाए हुए है। इतना ही नही बेशक की वो अब विधायक पद् पर ना भी हो लेकिन वो जालंधर के लोगों के दिलों में आज़ भी राज़ करते है, इसके साथ ही मुख्य बात यह है कि रिंकू चौधरी परिवार को टक्क्र देने में पूरी तरह से सर्मथ है कारण कि कांग्रेस पार्टी में चौधरी परिवार के साथ अंदर ही अंदर ना खुश पार्टी कार्यकत्ता और वर्कर भी सुशील रिंकू के साथ अच्छे संबंध बनाए हुए है।

 

रिंकू के आने से पंजाब के एक विधायक हो सकते है खासे नाराज़

 

जालंधर वेस्ट के कांग्रेसी नेता सुशील रिंकू अगर आज़ आम आदमी पार्टी में शामिल होते है तो सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी के अपने ही एक तेज़ तरार विधायक पार्टी से नाराज़ भी हो सकते है कारण कि उक्त विधायक साहिब अपने भाई को आम आदमी पार्टी का जहां उम्मीदवार बनाना चाहते थे वहीं सुशील रिंकू के साथ उक्त विधायक साहिब का अंदर ही अंदर छत्तीस का आंकड़ा भी है। इतना ही नहीं सूत्रों की मानें तो जिस दिन से सुशील रिंकू के आम आदमी पार्टी में आने के चर्चे शुरू हुए है उस दिन से ही उक्त् विधायक साहिब कुछ शांत से नज़र आ रहे है इतना ही नही बीते दिनी जालंधर में हुए पंजाब के मुख्यमंत्री साहिब के समागमों में भी उक्त विधायक साहिब नादारद रहे है। ऐसे में अगर सुशील रिंकू आप में आते भी है तो उनके लिए सबसे कठिन होगा उक्त विधायक साहिब को मनाना।