अगर जालंधर में आप भी ज़ाते है इन इमिग्रेशन कंसल्टेंट और आईलेट्स वालों के पास तो पढ़े यह खबर

239 इमिग्रेशन कंसल्टेंट और 129 आईलेटस सेंटर के लाइसेंस Suspend

अगर जालंधर में आप भी ज़ाते है इन इमिग्रेशन कंसल्टेंट और आईलेट्स वालों के पास तो पढ़े यह खबर

जालंधर / हनेश मेहता, गौरव बस्सी

 

पंजाब का जालंधर शहर जोकि इस समय इमिग्रेशन और आईलेट्स सैंटरों की मंडी बना हुआ है कारण कि जालंधर के हर चौराहे हर ईलाके में आपको इमिग्रेशन और आईलेट्स सैंटरों की भरमार मिलेगी। जिनमें से कुछ इमिग्रेशन और आईलेट्स सैंटर तो बिना मंजूरी के ही चल रहे है और लोगों की मेहनत की कमाई को हड़प रहे है।

 

जिसके चलते ही डीसी जालंधर ने कारवाई करते हुए पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल रेगुलेशन एक्ट 2014 के तहत निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने वाले इमिग्रेशन सलाहकारों और आईलेटएस केंद्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने बीते दिन नियमों का पालन न करने पर 239 इमिग्रेशन कंसल्टेंट्स और 129 आईईएलटीएस केंद्रों के बिजनेस लाइसेंस निलंबित कर दिए थे। इसी के तहत अब डीसी ने निलबिंत किए इमिग्रेशन कंसल्टेंट और 129 आईलेटस केंद्रों की लिस्ट जारी कर दी है।

 

 

बता दें कि इस संबंध में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने बीते दिन बताया था कि इस अधिनियम के तहत नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 1320 इमीग्रेशन कंसलटेंट/टिकटिंग एजेंट/आईलेटस केंद्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए थे, जिनमें से 495 ने लिखित जवाब नहीं दिया। जिससे उनके व्यवसायिक लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। डिप्टी कमिश्नर ने सभी लाइसेंस प्राप्त सलाहकारों/आईलेटस केंद्रों को अधिनियम के तहत निर्धारित नियमों का सख़्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

 

सूची पढ़ने के लिए इस नीचे वाले लिंक पर क्लिक करें

 

list-of-Travel-agent-suspend-06-01-2023-2023010728