जिन अध्ययापकों का होना चाहिए सम्मान उनको मिल रही चन्नी सरकार में लाठियां : राणा

अध्यापकों पर लाटीचार्ज की निंदा

जिन अध्ययापकों का होना चाहिए सम्मान उनको मिल रही चन्नी सरकार में लाठियां : राणा

होशियारपुर :  पिछले दो तीन महीनों से गुरु पीरों पैगम्बरों देवताओं एवम महान पंजाब की पहचान वाली धरती पर किसी भी मुल्क को आगे बढ़ानेवाले एवम देश के भविष्य के बच्चो को शिक्षित करने वाले अध्यापकों के साथ हो रहे चन्नी  सरकार के दुर्व्यवहार की जितनी निंदा की जा सके उतनी ही कम है, यह बात  प्राकृतिक वह सामाजिक वातावरण प्रेमी वीर प्रताप राणा ने कहीं। 

वीर प्रताप राणा ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मांग की है कि वह और उनके शिक्षा मंत्री पंजाब के अध्यापकों की मांगों को ना मानते हुए उनके ऊपर तालिबानी कहर ढा रही है जो कि पंजाब की सुनहरे भविष्य के लिए अच्छा नहीं है, वीर प्रताप राणा ने कहा कि पहले ही पंजाब धरती के नीचे के पानी के खत्म होने का इंतज़ार कर रहा है वही नशों के कारण पंजाब की जवानी तबाह हो रही है, पंजाब का किसान हर आए दिन सरकार की गलत नीतियों के कारण आत्महत्या कर रहा है और पंजाब की मौजूदा चन्नी  सरकार हक सच्च इंसाफ के अपने अधिकारों की मांग करने वाले लोगों पर तालिबानी जुल्म ढा रही है, यह अति निन्दनीय है जिस तरह से चन्नी सरकार हर व्यक्ति की आवाज़ को मुगलों की तरह अंग्रेजों की तरह दवा रही है इससे पंजाब के सुनहरी भविष्य को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचेगा। वीर प्रताप राणा ने कहा कि यह सरकार की ही नीतियां हैं, जिनसे दुखी होकर पंजाब का भूमि पुत्र विदेशों का रुख कर रहा है और पंजाब में परप्रांतिय लोगों का बोल बाला बढ़ रहा है। 

आगे प्रताप राणा ने कहा कि शिक्षक किसी भी देश की भविष्य की नींव होते हैं, यह हमारे शिक्षक ही है जिन्होंने स्वयं गरीबी सहन करते हुए भूखे प्यासे रहते हुए देश को बड़े बड़े डॉकटर वैज्ञानिक उद्योगपति प्रशासनिक अधिकारी पुलिस अधिकारी सेना के अधिकारी दिए है, उन शिक्षकों पर चन्नी सरकार द्वारा तालिबानी बर्बरता बहुत ही निंदनीय है, इसकी जितनी निंदा की जा सके वह कम है। वीर प्रताप राणा ने पंजाब की मौजूदा कांग्रेस सरकार से कहा है कि वह अपनी इस नालायकी के लिए तुरंत माफी मांगें नहीं तो वीर प्रताप राणा गणमान्य लोगों को साथ लेके शिक्षकों के पक्ष में धरना देंगे। पंजाब पहले ही बेरोजगारी नशे की गिरफ्त में है इस और ध्यान दे कर पंजाब सरकार का पंजाब के भूमि पुत्रों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

वीर प्रताप राणा ने एक बार फिर कहा कि, पंजाब सरकार शिक्षकों की मांगों किसानों की कर्ज माफी पर तुरंत अपने किए वादे पूरे करे नहीं तो वह आने वाली चुनावों में इसके परिणाम देखने के लिए तैयार रहें।