पोलिंग स्टेशनों पर वोटरों को पिलाया जायेगा गुलाब शर्बत

बेतहाशा गर्मी के चलते किया ज़ा रहा यह उपराला

पोलिंग स्टेशनों पर वोटरों को पिलाया जायेगा गुलाब शर्बत

गर्मी से राहत प्रदान करने के साथ-साथ वोटरों के लिए आरामदायक माहौल यकीनी बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी दफ़्तर द्वारा 1 जून को वोटों वाले दिन पंजाब भर के सभी 24,451 पोलिंग स्टेशनों पर गुलाब शर्बत पिलाने का प्रबंध किया है। इस कदम का उद्देश्य वोटरों को गर्मी के प्रभाव से राहत प्रदान करते हुये वोटिंग के लिए आरामदायक माहौल यकीनी बनाना है।
 
 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये सिबिन सी ने बताया कि यह नेक प्रयास दफ़्तर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पंजाब और पंजाब स्टेट कोआपरेटिव सप्लाई और मार्किटिंग फेडरेशन लिमटिड (मार्कफैड) द्वारा आपसी सहयोग के साथ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दफ़्तर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पंजाब वोटिंग प्रक्रिया को नागरिकों के लिए अधिक से अधिक सुचारू और आरामदायक बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि मार्कफैड्ड द्वारा वोटरों के लिए स्थानीय स्तर पर तैयार किये जाते गुलाब शर्बत की छबील लगाने से ‘मैक इन पंजाब’ की सहकारिता मुहिम को भी बढ़ावा मिलेगा।

 

मार्कफैड के मैनेजिंग डायरैक्टर गिरिश दियालन ने कहा कि यह मार्कफैड के लिए गौरव की बात है कि उसको मतदान के दौरान वोटरों के लिए आरामदायक माहौल यकीनी बना कर लोकतंत्र की इस प्रक्रिया में योगदान डालना का मौका मिला है। उन्होंने आगे कहा कि मार्कफैड्ड का गुलाब शर्बत पंजाब के कोआपरेटिव सैक्टर की तरफ से मानक उत्पाद प्रदान करने की वचनबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने बताया कि गुलाब शर्बत राज्य भर के सभी जिलों और पोलिंग स्टेशनें पर पिलाया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि मार्कफैड की तरफ से दिया गया यह सहयोग स्थानीय उत्पादों और भाईचारें के लिए उसके समर्थन को दर्शाता है।

 

सिबिन सी ने कहा कि दफ़्तर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी का मुख्य उद्देश्य वोटिंग के लिए ख़ुशगवार और आरामदायक माहौल प्रदान करते हुये चुनाव प्रक्रिया में वोटरों की सक्रिय भागीदारी को यकीनी बनाना है और इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए वोटरों के लिए गुलाब शर्बत का प्रबंध किया गया है।