मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर के व्यापारियों - कारोबारियों के साथ की मीटिंग

मुख्यमंत्री मान ने व्यापारियों की कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया, कुछ का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर के व्यापारियों - कारोबारियों के साथ की मीटिंग

 

 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को जालंधर शहर के व्यापारियों, छोटे दुकानदारों और व्यापारियों के साथ बैठक की और उनके साथ अपने विचार साझा किए।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मान ने व्यापारियों से उनके मुद्दों और समस्याओं पर खुलकर चर्चा की। उन्होंने व्यापारियों की अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया और कुछ का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने जालंधर के छोटे दुकानदारों और विभिन्न व्यवसायों से संबंधित व्यापार मंडलों से उपचुनाव में आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की अपील की और उनसे मोहिंदर भगत को भारी बहुमत से अपना विधायक चुनकर विधानसभा में भेजने को कहा। उन्होंने कहा कि हम मोहिंदर भगत को मंत्री बनाएंगे ताकि वह जालंधर के लोगों की सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल कर सकें।

व्यापारियों से बातचीत के दौरान मान ने उनकी समस्याओं को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि अब आपको बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब पंजाब में आपकी अपनी सरकार है।

मान ने कहा कि पंजाब को प्रगति और अर्थव्यवस्था के मामले में मजबूत बनाने में व्यापार क्षेत्र का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। उद्योग के विकास से ही बेरोजगारी की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। राज्य का राजस्व भी उद्योग और व्यापार से ही बढ़ सकता है। इसलिए हम व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

भगवंत मान ने कहा कि जब से राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से पंजाब के कई प्रतिभाशाली लोग विदेश से अपने देश पंजाब वापस आ गए और यहां नए-नए तरह के व्यवसाय शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में व्यापारियों से हिस्सा मांगा जाता था, जिसके कारण वे पंजाब छोड़कर या तो विदेश चले जाते थे या दूसरे राज्यों में चले जाते थे, लेकिन अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार है। हम राज्य में उद्योग-व्यापार को बढ़ावा देने बनाने के लिए लगातार बड़े और ठोस कदम उठा रहे हैं।