पंजाब सरकार का बड़ा एक्शन, अमृत्पाल सिंह को किया गिरफ्तार, पंजाब में इंटरनेट सेवा ठप्प

कुछ ही देर में पुलिस कर सकती है पुष्टि

पंजाब सरकार का बड़ा एक्शन, अमृत्पाल सिंह को किया गिरफ्तार, पंजाब में इंटरनेट सेवा ठप्प

 

 

चंडीगढ़ : इस समय की बड़ी खबर वारिस पंजाब के मुखी और खालिस्तानी समर्थक अमृत्पाल सिंह के साथ जुड़ी हुई है। जिसको आज़ पंजाब पुलिस ने जालंधर देहाती के मेहतपुर ईलाके से गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अधिकारित तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है लेकिन सूत्रों की मानें तो अमृत्पाल सिंह पुलिस की गिरफ्त में है।

 

अमृत्पाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में अर्लट भी ज़ारी कर दिया गया है और पंजाब में इंटरनेट सेवा भी फिलहाल रविवार दोपहर 12 बज़े तक बंद कर दी गई है तांकि किसी तरह के कोई संदेश वायरल ना हो सके।

 

गौर हो कि शनिवार को अमृतपाल ने जालंधर-मोगा नेशनल हाईवे पर शाहकोट-मलसियां इलाके और बठिंडा जिले के रामपुरा फूल में कार्यक्रम रखे थे। शाहकोट-मलसियां इलाके में उसके प्रोग्राम के लिए समर्थक सुबह से जुटने लगे थे। शनिवार दोपहर लगभग 1 बजे जैसे ही अमृतपाल का काफिला जालंधर के मैहतपुर कस्बे के नजदीक पहुंचा, पुलिस ने घेरा डाल लिया। काफिले में सबसे आगे चल रही 2 गाड़ियों में सवार 6 लोगों को पकड़ लिया गया। अमृतपाल की मर्सिडीज कार काफिले में तीसरे नंबर पर थी। पुलिस को देखकर उसका ड्राइवर गाड़ी लिंक रोड की तरफ मोड़कर भगा ले गया। जालंधर और मोगा पुलिस उसके पीछे लग गई। हालांकि इस दौरान अमृत्पाल सिंह की गाड़ी उसके चालक द्वारा लिंक रोड से दौड़ाने की भी कोशिश की गई, लेकिन पुलिस ने फिर भी काबू कर लिया।

 

अमृत्पाल की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस का इंटरनेट और SMS सेवा पर एक्शन

 


अमृतपाल की गिरफ्तारी के साथ ही पंजाब में मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सेवाएं बंद कर दी गईं। इससे जुड़ा आदेश पंजाब के एडीशनल चीफ सेक्रेटरी की ओर से जारी किया गया। इस ऑर्डर में कहा गया कि पंजाब डीजीपी की तरफ से जानकारी दी गई है कि सोशल मीडिया और बल्क SMS के जरिए पंजाब में लोगों को भड़काने की कोशिश की जा सकती है। इसके बाद शनिवार दोपहर 12 बजे से रविवार दोपहर 12 बजे तक राज्य में मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सेवाएं बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर अन्य सभी तरह की SMS सेवाएं बंद रहेंगी।