पंजाब में बड़ी कारवाई, करीब 80 शराब के ठेकों को किया सील, पढ़े पूरा मामला

ड्रग पेडलिंग से कमाए पैसे अक्षय छाबड़ा ने शराब कारोबार में लगाए

पंजाब में बड़ी कारवाई, करीब 80 शराब के ठेकों को किया सील, पढ़े पूरा मामला

चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

पंजाब में आज़ एक बड़ी कारवाई की गई है जिसके चलते करीब 80 शराब के ठेकों को सील कर दिया गया है।

 

गौर हो कि नेशनल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को AS एंड कंपनी के करीब 80 शराब के ठेके सील कर दिए। इस कंपनी का ड्रग पेडलिंग के सरगना अक्षय छाबड़ा के कारोबार के साथ 25 फीसदी शेयर था। बताया जा रहा है कि अक्ष्य छाबड़ा नशा तस्करी से कमाई रकम शराब के कारोबार में लगा रहा है।

 

चंडीगढ़ से लुधियाना पहुंची NCB की टीम ने इस ग्रुप के ठेके सील कर दिए। अक्ष्य छाबड़ा को पुलिस ने जयपुर इंटरनेशल एयरपोर्ट से फरार होते समय गिरफ्तार किया था। अक्षय छाबड़ा और उसके साथी संदीप सिंह जनता नगर के रहने वाले हैं। अक्ष्य छाबड़ा एक बड़े शराब कारोबार का बेटा है।

 

ड्रग तस्कर अक्षय छाबड़ा के घर के साथ-साथ उसने कई प्लॉट भी खरीदे थे। खाली समय बिताने के लिए आरोपी ने एक बड़ा फार्म हाउस बनाया है। ड्रग के पैसे से छाबड़ा ने कई लग्जरी गाड़ियां भी खरीदीं हुई है। इसी के साथ फॉर्टिस ग्रुप, गिल ग्रुप और ढोलेवाल ग्रुप जिला लुधियाना में आरोपी का 100 फीसदी होल्ड अक्षय का है।

 

आपकों बतां दे कि लुधियाना में 15 नवंबर 2022 को NCB (नेशनल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) को गुप्त सूचना मिली थी कि संदीप सिंह उर्फ दीपू बड़े स्तर पर हेरोइन की तस्करी करता है। आरोपी को रेड करके टीम ने जगदीश नगर फ्लाईओवर से 20.326 किलो हेरोइन सहित गिरफ्तार किया था।


आरोपी से टीम को नशीले पाउडर सहित विदेशी ड्रग मनी व अन्य सामान मिला था। संदीप ने पूछताछ में शराब कारोबारी अक्ष्य छाबड़ा का नाम उगला था। अक्ष्य छाबड़ा और उसका साथी गौरव गोरा उर्फ अजय दोनों को टीम ने जैपुर एयरपोर्ट से 24 नवंबर 2022 को गिरफ्तार कर लिया था।