शुरू हुआ ड्राई डे का समय, 48 घंटे बंद रहेंगी शराब की दुकानें

शराब परोसने व पिलाने पर भी लगी पाबंदी

शुरू हुआ ड्राई डे का समय, 48 घंटे बंद रहेंगी शराब की दुकानें

पंजाब में 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव और 4 जून को होने वाली मतगणना के मद्देनजर जालंधर के डीसी डा. हिमांशु अग्रवाल ने 30 मई शाम 6 बजे से लेकर 1 जून को मतदान समाप्ति तक 48 घंटे की अवधि के लिए जालंधर जिले में ड्राई डे घोषित किया है। हालांकि यह आदेश पूरे पंजाब में विभिन्न जिलों के डिप्टी कमिश्नरों द्वारा भी ज़ारी किए गए है।

 

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ड्राई डे के दौरान 01-06-2024 को और उसके बाद मतगणना के दिन 04-06-2024 को जिला जालंधर मतदान क्षेत्र में किसी होटल, खाने के घर, शराबखाने, दुकान या किसी अन्य सार्वजनिक या निजी स्थान पर कोई भी शराब या इसी प्रकार का कोई अन्य मादक पदार्थ नहीं बेचा, परोसा या वितरित नहीं किया जाएगा।

 

उन्होंने यह भी बताया कि शराब बेचने/परोसने वाली किसी भी शराब की दुकान, होटल, रेस्तरां, क्लब और अन्य प्रतिष्ठानों को उपरोक्त दिनों में किसी को भी शराब बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसी प्रकार क्लब, स्टार होटल, रेस्तरां आदि और किसी के द्वारा चलाए जा रहे होटल, भले ही उन्हें शराब रखने और आपूर्ति करने के लिए विभिन्न श्रेणियों के लाइसेंस जारी किए गए हों, उन्हें भी इन दिनों शराब परोसने की अनुमति नहीं होगी। इसी तरह, बिना लाइसेंस वाले परिसर में शराब के भंडारण पर प्रतिबंध को आबकारी कानून के तहत सख्ती से लागू किया जाएगा।