आम आदमी पार्टी इंचार्ज पंजाब जरनैल सिंह ने बेई नदी का दौरा किया

सांसद संत बलबीर सिंह जी द्वारा नदी की सफाई के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की

आम आदमी पार्टी इंचार्ज पंजाब जरनैल सिंह ने बेई नदी का दौरा किया

 

आम आदमी पार्टी पंजाब इंचार्ज व दिल्ली के  तिलक नगर क्षेत्र के विधायक जरनैल सिंह ने आज सांसद संत बाबा बलबीर सिंह के साथ बेई नदी का महत्वपूर्ण दौरा किया। यात्रा का उद्देश्य इस ऐतिहासिक और धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण नदी को साफ करने और पुनर्स्थापित करने के लिए चल रहे प्रयासों को स्वीकार करना और समर्थन करना था।

बेई नदी कई लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान रखती है, क्योंकि यह ज्ञात है कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव ने अपने जीवनकाल के दौरान इस नदी का दौरा किया था। इसके महत्व को पहचानते हुए, संत बाबा बलबीर सिंह नदी को संरक्षित और पुनर्जीवित करने के लिए संपूर्ण सफाई अभियान में सबसे आगे रहे हैं।

इस दौरे के दौरान विधायक जरनैल सिंह ने इस कार्य के प्रति अटूट समर्पण के लिए संत बाबा बलबीर सिंह की भूरि-भूरि सराहना की और उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने नदी के पारिस्थितिक और आध्यात्मिक महत्व पर जोर दिया, इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे इसकी बहाली गुरु नानक देव जी द्वारा वकालत की गई स्वच्छता और पवित्रता के मूल्यों के अनुरूप है।

जरनैल सिंह ने कहा, "संत बाबा बलबीर सिंह और उनकी टीम के प्रयास वास्तव में सराहनीय हैं। बेई नदी की सफाई के लिए उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता न केवल हमारी धार्मिक विरासत का सम्मान करती है बल्कि पर्यावरण के संरक्षण में भी महत्वपूर्ण योगदान देती है।" जरनैल सिंह ने कहा।

उन्होंने बेई नदी और अन्य प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के उद्देश्य से भविष्य की पहल में अपने समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया। इस यात्रा में नदी की दीर्घकालिक स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए भविष्य की योजनाओं और रणनीतियों पर चर्चा के साथ-साथ चल रही सफाई गतिविधियों का विस्तृत निरीक्षण भी शामिल था।

यह यात्रा एक सकारात्मक नोट पर समाप्त हुई, जिसमें दोनों नेताओं ने इस मुद्दे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया और समुदाय को भावी पीढ़ियों के लिए बेई नदी को संरक्षित करने में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।