Himachal सरकार ने कोरोना को लेकर ज़ारी किए यह आदेश, इन ईलाकों में लगा Night Curfew

Himachal प्रदेश में Entry को लेकर भी कही यह बात

Himachal सरकार ने कोरोना को लेकर ज़ारी किए यह आदेश, इन ईलाकों में लगा Night Curfew

शिमला: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों के आंकड़े में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के चलते हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने राज्य के 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया है. इसके साथ ही ऐलान किया है अब राज्य में एंट्री के लिए कोरोना RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। 

इन 4 जिलों में रहेगा नाइट कर्फ्यू

रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कांगड़ा (Kangra), ऊना (Una), सोलन (Solan) और सिरमौर (Sirmaur) जिलों में 27 अप्रैल से 10 मई तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

 

Himachal में एंट्री को भी लेकर करना होगा यह काम

 

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के संबंध में जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में एंट्री के लिए 72 घंटे पहले तक की नेगेटिव रिपोर्ट मान्य होगी. यदि हिमाचल प्रदेश के निवासी राज्य में प्रवेश से पहले आरटी-पीसीआर जांच नहीं कराते हैं तो उन्हें 14 दिन तक घर में क्वारंटीन रहना होगा. वे 7 दिन घर में क्वारंटीन में रहने के बाद जांच करा सकते हैं और यदि वे संक्रमित नहीं पाए जाते हैं, तो उनका क्वारंटीन खत्म कर दिया जाएगा.