बड़ती गर्मी को देखते हुए पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला

स्कूलों में कल से ही छुट्टियों का किया ऐलान

बड़ती गर्मी को देखते हुए पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला

पंजाब में लगातार गर्मी का कहर बड़ता ही चला ज़ा रहा है, जिसके चलते ही इस बड़ती हुई गर्मी में बच्चों को परेशानी ना हो इस लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बच्चों की सेहत का ध्यान रखते हुए स्कूलों की छुट़्टियो को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

 

 

जिसके चलते कल से राज्य भर के स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान किया गया है। स्कूलों में 21 मई से 30 जून तक छुट्टियां रहेंगी। बढ़ती गर्मी को देखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह फैसला लिया है। हीट वेव के चलते समर वेकेशन का ऐलान किया है। वहीं इन छुट्टियों दौरान अधिकारी व कर्मचारियों को सख्त निर्देश जारी हुए हैं। समर वेकेशन छुट्टियों दौरान विभाग के टीचिंग/नॉन-टीचिंग काडर के संबंधित अधिकारी व कर्मचारी चुनाव ड्यूटी व चुनाव संबंधी व्यवस्थाओं में लगी ड्यूटी निभाना यकीनी बनाएंगे। 

 

वहीं मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों में बढ़ती गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें कि सरकार ने पहले बढ़ती हीट वेव के चलते स्कूलों का समय बदला था जिसके चलते आज से स्कूल सुबह साढ़े 7 बजे से लेकर 12 बजे तक खोलने का फैसला लिया था लेकिन पंजाब में गर्मी का प्रकोप बढ़ते हुए समर वोकेशन छुट्टियां का ऐलान किया गया है। पंजाब में  तापमान 45 डिग्री से पार हो रहा है।