पंजाब में दिल को झिंझोड़ देने वाली घटना, पांच साल की बच्ची की हो गई मौत

मधुमक्खियों के काटने के बाद हुआ यह सब

पंजाब में दिल को झिंझोड़ देने वाली घटना, पांच साल की बच्ची की हो गई मौत

होशियारपुर के नजदीकी गांव डाडा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां गांव में ही बने सरकारी स्कूल में गत दिन 5 वर्ष की बच्ची की मधुमक्खियां काट जाने से मौत हो गई। मृतक बच्ची की पहचान नेहा पुत्री सोनू के रूप में हुई है जो कि गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए जाती थी। घटना के बाद परिवार द्वारा बच्ची को सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था पर आज बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद थाना सदर के पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और परिवार के बयान दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।  

 

जानकारी देते हुए मृतक बच्ची नेहा की नानी ने बताया कि हर रोज की तरह गत दिन भी उसकी दोहती स्कूल गई थी और इस दौरान मिड डे मील का खाना खाने के बाद बच्ची जब बर्तन रखने के लिए गई तो उसे मधुमक्खियां काट गई। इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन द्वारा परिवार को इसकी सूचना नहीं दी गई और जब छुट्टी होने पर बच्ची को लेने के लिए वह स्कूल गए तो उस समय बच्ची की हालत के बारे में पता चला।  

 

 

उन्होंने बताया कि कल उनके द्वारा गांव के डॉक्टर को ही बच्ची की जांच करवाई गई पर फर्क न पड़ने पर वह बच्ची को सिविल अस्पताल लेने आए थे जहां कि आज उसकी मौत हो गई। उन्होंने स्कूल के प्रबंधकों पर आरोप लगाया कि यह सब स्कूल की नालायकी के कारण हुआ है। पीड़ित परिवार ने पुलिस से इंसाफ की मांग करते हुए स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दूसरी ओर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और परिवार द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।