मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम विधानसभा में की चार जनसभाएं, लोगों से आप उम्मीदवार को जिताने की अपील की

कहा - हमारे उम्मीदवार मोहिंदर भगत बेहद ईमानदार और गंभीर इंसान हैं, इनके नाम में भी भगत है और ये व्यवहार से भी भगत हैं, इन्हें जिताएं

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम विधानसभा में की चार जनसभाएं, लोगों से आप उम्मीदवार को जिताने की अपील की

 

 

 

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार मोहिंदर भगत के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने यहां एक के बाद एक लगातार चार जनसभाओं को संबोधित किया और लोगों से 'आप' उम्मीदवार मोहिंदर भगत को जिताने की अपील की। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत के साथ जालंधर पश्चिम विधानसभा के अंतर्गत आने वाले वार्ड संख्या - 32, 37, 47 और वार्ड संख्या - 77 में जनसभाएं की और लोगों को संबोधित किया। जनसभा में आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रभारी जरनैल सिंह और विधायक बलजिंदर कौर समेत कई अन्य विधायक, चेयरमैन एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने वादा किया और कहा कि आप हमारे उम्मीदवार को जिताएं, आपकी जो भी मांग मोहिंदर भगत मेरे पास लाएंगे, मैं उन सभी पर हस्ताक्षर कर पास करुंगा। उन्होंने कहा कि आप मोहिंदर भगत को जिताकर विधानसभा की सीढ़ी चढ़ाएं, मैं उन्हें अगली सीढ़ी चढ़ाऊंगा। मान का इशारा भगत को मंत्री बनाने की तरफ था। 

मान ने कहा इस चुनाव में एक अच्छी बात ये हुई कि जालंधर में मेरा ऑफिस खोलने की इच्छा पूरी हो गई। मैंने दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों के काम के लिए जालंधर में किराए पर मकान लेकर अपना कार्यालय खोला है। अब लोगों को अपने काम करवाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। सरकार खुद आपके दरवाजे पर है। मान ने कहा कि वह चुनाव के बाद भी इस आवास को अपने पास रखेंगे और यहां के लोगों के लिए सप्ताह में कम से कम दो दिन उपलब्ध रहेंगे। 

मान ने कहा कि मैं लोगों की मजबूरी को मर्जी में बदलना चाहता हूं। आज शिक्षा के लिए निजी स्कूलों और इलाज के लिए निजी अस्पतालों में जाना लोगों की मजबूरी है। लेकिन मैं पंजाब के लोगों की इस मजबूरी को दूर करने के लिए काम कर रहा हूं। हम पंजाब के सरकारी स्कूलों को स्कूल ऑफ एमिनेंस में बदल रहे हैं जहां गरीबों के बच्चों को विश्व स्तरीय शिक्षा मिलेगी। इसी तरह, हम जगह - जगह आदमी क्लिनिक खोल रहे हैं और सरकारी अस्पतालों में सुधार कर रहे हैं, ताकि लोगों का मुफ्त में अच्छी ईलाज हो सके। जल्द ही यह लोगों की अपनी पसंद होगी कि वे सरकारी स्कूलों और अस्पतालों में जाना चाहते हैं या निजी में।

जनसभा में आए महिलाओं को देखकर मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में आपकी जागरूकता बेहद खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आपके बिना परिवार सही से नहीं चल सकता, उसी तरह आपकी भागीदारी के बिना मुल्क भी सही ढ़ंग से नहीं चल सकता। इसलिए राजनीति से भागें नहीं, बल्कि इसमें सक्रिय रूप से हिस्सा लें।

मान ने कांग्रेस पार्टी और उसके उम्मीदवार सुरिंदर कौर पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कहा कि वह जालंधर के डिप्टी मेयर रहते हुए अपने वार्ड का काम नहीं करा सकी तो इतना बड़ा विधानसभा क्षेत्र का काम कैसे कराएगी? मान ने कहा कि गली - नाली और सीवरेज सिस्टम आदि का काम नगर निगम के अंतर्गत आता है। जालंधर नगर निगम में अभी कांग्रेस का मेयर है, उसने इसके लिए कुछ नहीं किया। इन्होंने सीवरेज का ढक्कन तक नहीं बदला। उन्होंने कहा कि जो अपने वार्ड का काम नहीं करवा सकी वह पूरे विधानसभा का काम कैसे कराएगी?

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट करना मतलब अपना वोट बर्बाद करना है क्योंकि इस चुनाव में जीत या हार से सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के जीतने से सरकार में आपकी हिस्सेदारी बन जाएगी, फिर इस इलाके के लोगों का काम और तेज गति से हो सकेगा। यहां गलियां - नालियां, सड़क, सीवरेज, बिजली और स्ट्रीट लाइटें समेत जो भी बुनियादी समस्याएं हैं, मोहिंदर भगत उन सभी का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करेंगे। मान ने कहा कि हमारे उम्मीदवार मोहिंदर भगत बेहद ईमानदार और गंभीर इंसान हैं। इनके नाम में भी भगत है और ये व्यवहार से भी भगत हैं। 

 

मान ने भाजपा उम्मीदवार शीतल अंगुराल पर भी हमला बोला और कहा कि उसने यहां के लोगों को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि उसे आम आदमी पार्टी में रहते हुए दो नंबर के काम करने में दिक्कत होती थी, इसलिए भाजपा में चला गया क्योंकि भाजपा आजकल भ्रष्टाचारीयों की पहली पसंद है। मान ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव में उसे ऐसा सबक सिखाएं कि दोबारा कोई विधायक इस तरह इस्तीफा देने की हिम्मत न कर सके।

मान ने अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल का इतना बुरा हाल हो गया है कि सुखबीर बादल अपने उम्मीदवार से समर्थन वापस लेकर लोगों से बहुजन समाज पार्टी को वोट करने के लिए बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल पंजाब में जीरो हो चुकी है। 

मान ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी कारवाई से विरोधी पार्टियों के नेताओं को बहुत दिक्कत होती है, इसलिए मुझे हराने के लिए अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस तीनों पार्टियां इकट्ठी हो गई है क्योंकि तीनों ने मिलकर पंजाब को लूटा है। उन्होंने कहा कि पहले तीनों पार्टियां आपस में समझौता कर पांच-पांच साल करके बारी बारी से पंजाब पर राज करती थी, लेकिन अब लोगों आम आदमी पार्टी के रूप को तीसरा और ईमानदार विकल्प मिल गया है, इसलिए उनका यह फॉर्मूला फेल हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले झाड़ू से सिर्फ घर की सफाई की जाती थी, लेकिन अब आम आदमी पार्टी अपने झाड़ू से पूरा हिंदुस्तान साफ करेगी।


मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के हर क्षेत्र के विकास के लिए काम किया, 10 जुलाई को झाड़ू का बटन दबाकर उनका हौसला बढ़ाएं - मोहिंदर भगत

जनसभा को संबोधित करते हुए आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के हर वर्ग और हर क्षेत्र के विकास के लिए ऐतिहासिक काम किया है। आज पंजाब के करीब 90 फीसदी घरों के जीरो बिजली बिल आ रहे हैं। पंजाब में जगह जगह मोहल्ला क्लीनिक बन रहे हैं। अभी तक करीब 850 मोहल्ला क्लीनिक बन चुके हैं। नौजवानों को रोजगार मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिछले दो सालों में 16 टोल प्लाजा बंद किए जिससे पंजाब के लोगों के रोज करीब 70 लाख से ज्यादा की बचत हो रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि 10 जुलाई को झाड़ू का बटन दबाकर मुख्यमंत्री भगवंत मान के जनकल्याणकारी कार्यों पर मुहर लगाएं और उनका हौसला बढ़ाएं ताकि वह आगे भी इसी हौसले के साथ काम कर सकें।