श्री गुरू नानक देव जी के गुरूपर्व को लेकर अपने मंत्रियों के साथ श्री करतारपुर साहिब में नतमस्तक हुए मुख्यमंत्री चन्नी

2 दिन पहले ही केंद्र सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने की अनुमति दी थी

श्री गुरू नानक देव जी के गुरूपर्व को लेकर अपने मंत्रियों के साथ श्री करतारपुर साहिब में नतमस्तक हुए मुख्यमंत्री चन्नी

चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाशपर्व शुक्रवार को पूरे देश में श्रद्धा के साथ मनाया ज़ा रहा है, श्री गुरू नानक देव ज़ी के प्रकाश पर्व के चलते ही बीते दिनी ही श्री करतारपुर साहिब कोरिडोर खोलने की अनुमति भी प्राप्त हुई है। जिसके बाद आज़ पहले दिन श्री गुरू नानक देव जी प्रकाश पर्व के चलते पंजाब के मुख्यंत्री चरनजीत चन्नी अपने परिवार और पूरी कैबनिट के साथ श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए गए।

इस दौरान वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, लोक निर्माण मंत्री विजयइंद्र सिंगला, विधायक हरप्रीत अजनाला एवं बरिंदरजीत सिंह पाहड़ा एवं उनके पारिवारिक सदस्य दोपहर 1 बजे गुरुद्वारा साहिब के पवित्र स्थल पर माथा टेकने के लिए सरहद पार कर गए थे। नतमस्तक होने से पहले मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा करतारपुर कारीडोर खोलने पर केंद्र सरकार का धन्यवाद किया गया।

 

उन्होंने कहा कि वह पंजाब सरकार की ओर से गुरुघर में हाजिरी लगवाने जा रहे हैं। कॉरिडोर दोबारा खुला है, अब सभी गुरु नानक नामलेवा और हिंदुस्तान से जाने वाले अन्य लोगों के लिए मौका मिला है कि वह गुरुघर जाकर आशीर्वाद प्राप्त कर सकें।

श्री करतारपुर साहिब के दर्शनें दीदार करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री पंजाब चरनजीत चन्नी ने सीएम ने कहा कि पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब की संगत और लोगों ने उन्हें काफी प्यार दिया है। राज्य सरकार जल्द ही राज्य भर से मुफ्त बसें शुरू करेगी ताकि तीर्थयात्री इस पवित्र स्थान पर दर्शन कर सकें। ये बसें श्री करतारपुर साहिब जाने की अनुमति प्राप्त तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए कॉरिडोर तक चलेंगी। 

 

पंजाब सरकार राज्य के हर तबके की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है। सीएम चन्नी ने कहा कि वह दोनों देशों की सरकारों से अपील करते हैं कि श्रद्धालुओं के लिए वीजा की प्रक्रिया को बहुत छोटा और सरल किया जाए। उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों की सरकारों से व्यापार शुरू करने का निवेदन करते हैं।