मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम विधानसभा में की जनसभाएं, लोगों से आप उम्मीदवार को जिताने की अपील की

मान का कांग्रेस पर हमला, कहा - जो कांग्रेस की डिप्टी मेयर रहते हुए गली-नाली, सीवरेज का काम नहीं करवा सकी, वो पूरे हलके का विकास कार्य कभी भी नहीं करवा सकती

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम विधानसभा में की जनसभाएं, लोगों से आप उम्मीदवार को जिताने की अपील की

 

 

 

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार मोहिंदर भगत के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने यहां कई जनसभाओं को संबोधित किया और लोगों से आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत को जिताने की अपील की। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पार्टी के राष्ट्रीय नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह और आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत के साथ जालंधर पश्चिम विधानसभा के अंतर्गत आने वाले वार्ड संख्या - 35, 41, 44 और वार्ड संख्या - 76 में जनसभाएं की और लोगों को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने लोगों से वादा किया और कहा कि आप उम्मीदवार को जिताएं, आपकी जो भी अर्जी मोहिंदर भगत मेरे पास लाएंगे मैं उन सभी पर हस्ताक्षर कर पास करुंगा। मान ने मोहिंदर भगत को मंत्री बनाने का संकेत दिया और कहा कि आप इन्हें विधानसभा की सीढ़ी चढ़ा दो मैं उससे आगे वाली सीढ़ी चढ़ा दूंगा। 

मान ने कहा कि मैंने दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों के काम के लिए जालंधर में अपना कार्यालय खोला है। अब लोगों को अपने काम करवाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। सरकार खुद आपके दरवाजे पर है। मान ने कहा कि वह चुनाव के बाद भी इस आवास को अपने पास रखेंगे और यहां के लोगों के लिए सप्ताह में कम से कम दो दिन उपलब्ध रहेंगे। 

मान ने कांग्रेस पार्टी और उसके उम्मीदवार सुरिंदर कौर पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कहा कि वह जालंधर के डिप्टी मेयर रहते हुए अपने वार्ड का काम नहीं करा सकी तो इतना बड़ा विधानसभा क्षेत्र का काम कैसे कराएगी? मान ने कहा कि गली - नाली और सीवरेज सिस्टम आदि का काम नगर निगम के अंतर्गत आता है। जालंधर नगर निगम में अभी कांग्रेस का मेयर है, उसने इसके लिए कुछ नहीं किया। इन्होंने सीवरेज का ढक्कन तक नहीं बदला।

मान ने अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल का इतना बुरा हाल हो गया है कि सुखबीर बादल अपने उम्मीदवार से समर्थन वापस लेकर लोगों से बहुजन समाज पार्टी को वोट करने के लिए बोल रहे हैं। 

मान ने कहा कि मैं राजनीति में पैसे कमाने नहीं आया हूं। अगर मुझे पैसे कमाने होते तो कलाकार के तौर पर मैं आज तक बहुत कमा चुका होता। मैं पंजाब के लोगों की सेवा के लिए और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए राजनीति में आया हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे हराने के लिए अकाली दल भाजपा और कांग्रेस तीनों पार्टियां इकट्ठी हो गई है क्योंकि तीनों ने मिलकर पंजाब को लूटा है। उन्होंने कहा कि तीनों पार्टियों को इस बात से बहुत दिक्कत है कि आम घरों के नौजवान विधायक मंत्री और मुख्यमंत्री कैसे बन गए।

मान ने भाजपा उम्मीदवार शीतल अंगुराल पर भी हमला बोला और कहा कि उसने यहां के लोगों को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि उसे आम आदमी पार्टी में रहते हुए दो नंबर के काम करने में दिक्कत होती थी, इसलिए भाजपा में चला गया। आजकल भाजपा भ्रष्टाचारी नेताओं की पहली पसंद है। मान ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव में उसे ऐसा सबक सिखाएं कि दोबारा कोई विधायक इस तरह इस्तीफा देने की हिम्मत न कर सके।

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए मान ने कहा कि पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि हमने दिल्ली और पंजाब में मोदी को कैसे रोका। मेरा कहना है कि सीधा-सादा है, कमल कीचड़ में खिलता है, झारू से हम उस कीचड़ को साफ करते हैं, इसलिए दिल्ली और पंजाब में कमल नहीं है।

जनसभा में आए नौजवानों से मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति बुरी नहीं है। इसमें बुरे लोगों की ज्यादा संख्या समस्या है। वह भी इसलिए है क्योंकि अच्छे लोग इससे किनारा कर लेते हैं। उन्होंने कहा कि आपकी जिंदगी में हर चीज राजनीति से तय होती है, यहां तक कि आप क्या खाएंगे और क्या पहनेंगे। इसलिए राजनीति से भागें नहीं, बल्कि सक्रिय रूप से हिस्सा लें। महिलाओं को मान ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही मैं आप लोगों को 1000 रूपये देने वाली भी अपनी गारंटी पूरी करूंगा।


भगवंत मान ने पंजाब के हर वर्ग के लिए ऐतिहासिक काम किया है, ऐसा मुख्यमंत्री पंजाब में पहली बार बना है - आप सांसद संजय सिंह

जनसभा को संबोधित करते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के हर वर्ग के लिए ऐतिहासिक काम किया है। ऐसा मुख्यमंत्री पंजाब में पहली बार बना है। उन्होंने कहा कि मान सरकार में पंजाब के आमलोगों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। आज पंजाब के करीब 90 फीसदी घरों के जीरो बिजली बिल आ रहे हैं।

आप सरकार आने के बाद पंजाब में जगह जगह मोहल्ला क्लीनिक बन रहे हैं। अभी तक करीब 850 मोहल्ला क्लीनिक बन चुके हैं, जिसमें दो करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपना ईलाज करवाया। नौजवानों को रोजगार मिल रहा है। पिछले दो सालों में करीब 43 हजार युवाओं को बिना किसी रिश्वत और सिफारिश के सरकारी नौकरी मिली। 

वहीं व्यापारियों की सुविधा के लिए मान सरकार ने ग्रीन स्टांप पेपर जारी किया जिससे रिश्वतखोरी, अफसरशाही और ऑफिस जाने आने व चक्कर काटने की उनकी परेशानी खत्म हुई। इसके अलावा पिछले दो साल में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 16 टोल प्लाजा बंद किए जिससे पंजाबियों के रोज 70 लाख से ज्यादा की बचत हो रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म कर दिया। उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया और उसपर मिले शिकायतों के आधार पर करीब 500 भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की। मान सरकार ने ड्रग्स के खिलाफ भी बड़े स्तर पर कारवाई की है। अभी तक एनडीपीएस के तहत करीब 26 हजार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं और सैकड़ों करोड़ के ड्रग्स जब्त किए। 

संजय सिंह ने भाजपा कांग्रेस और अकाली दल पर हमला बोला और कहा कि अकाली सरकार के दौरान अकाली नेता गुंडागर्दी करते थे और अपराधियों - माफियाओं को सरकारी संरक्षण देते थे। वहीं कांग्रेस सरकार ने पांच साल में पंजाब के विकास के लिए कुछ नहीं किया, सिर्फ भ्रष्टाचार किया और भाजपा जाति धर्म और नफरत की राजनीति करती है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी चोर है। हमने साइकिल चोर, बाइक चोर तो सुना है लेकिन भाजपा अलग तरह की चोर है। वह राजनीतिक पार्टियों के विधायक और चुनाव चिन्ह चुरा लेती है। यहां भी भाजपा ने हमारा विधायक चुरा लिया, जिसके कारण यह उपचुनाव होता है।


आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने कहा - आप सरकार आम लोगों और गरीबों की सरकार है, अमीरों से टैक्स वसूल कर गरीबों को सुविधाएं दे रही है 

जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव में आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आम लोगों और गरीबों की सरकार है। मान सरकार अमीरों से टैक्स वसूल कर उस पैसे से आमलोगों को सुविधाएं दे रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री अपने परिवार के साथ जालंधर रहने के लिए आया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान जालंधर के विकास के लिए बेहद संवेदनशील हैं, इसलिए आम आदमी पार्टी का इस चुनाव में जीतना बेहद महत्वपूर्ण है।