पंजाब में एक नई कांग्रेस का हुआ गठन, पंजाब लोक कांग्रेस है नाम

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान

पंजाब में एक नई कांग्रेस का हुआ गठन, पंजाब लोक कांग्रेस है नाम

चंडीगढ़ :  कुछ समय पूर्व पंजाब के कैप्टन रहे और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आखिरकार मुख्यमंत्री पद् से इस्तीफा देने के बाद से चली आ रही तमाम अटकलों पर विराम लगा ही दिया है और अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया है।

कैप्टन ने अपनी नई पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से रखा है और इस पार्टी का नाम घोषित करने से पहले कैप्टन ने कांग्रेस हाईकमान को सात पन्नों का अपना इस्तीफा भेज़ा है।

आपको बतां दें कि मुख्यमंत्री पद् छीने ज़ाने के बाद से ही कैप्टन कांग्रेस हाईकमान से नाराज़ चले आ रहे थे और कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर चुके थे, हालांकि उस समय सिर्फ ऐलान था अधिकारित तौर पर इस्तीफा नहीं दिया गया था। जिसके बाद कुछ दिन पहले जब कैप्टन ने प्रैस कांफ्रैस की तो उस वक्त बताया कि पार्टी के नाम की कानूनी प्रक्रिया चल रही है जो कि जल्द ही पूरी हो जाएगी।

जिसके बाद से अटकलें चल रही थी कि शायद कैप्टन की दोबारा से सुलह हो जाएगी, लेकिन कैप्टन ने बीते दिनी साफ कर दिया था कि सुलह का समय अब समाप्त हो चुका है। जिसके बाद आज़ दिवाली से ठीक दो दिन पहले कैप्टन ने दीवाली धमाका करते हुए अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी है।