पंजाब में एक बार फिर से गुरूद्वारा साहिब के बाहर एक बार फिर से चली गोली

अखंड पाठ कराने आए 2 गुट भिड़े

पंजाब में एक बार फिर से गुरूद्वारा साहिब के बाहर एक बार फिर से चली गोली

फरीदकोट : पंजाब के फरीदकोट जिले में सोमवार रात गुरुद्वारा के बाहर फायरिंग हुई। मामले में एक्शन लेते हुए फरीदकोट सदर थाना पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर जसवंत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ग्रामीणों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गोलेवाला कस्बे के नजदीकी गांव नत्थनवाला में गुरुद्वारा साहिब में कमेटी के सदस्य अपस में उलझ गए। विवाद बढ़ने पर एक पक्ष के लोगों द्वारा गुरुद्वारा साहिब के बाहर फायरिंग की गई। विवाद ग्रंथी बदलने की मांग को लेकर हुआ था।

 

ज्यादा ज़ानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बलजिंदर सिंह ने शिकायत दी है कि, गेहूं की अच्छी फसल होने और उसके बिकने पर लोग गांव के गुरुद्वारा साहिब में अखंड पाठ करवाना चाह रहे थे। कमेटी के सभी सदस्य तैयार थे, परंतु कमेटी सदस्य जसवंत सिंह ग्रंथी बदलने की मांग पर अड़ गए।

 

जब उनकी बात नहीं सुनी गई तो उन्होंने रात में गुरुद्वारा साहिब के बाहर फायरिंग करके तनाव का माहौल पैदा करने की कोशिश की और अपने इरादे भी स्पष्ट कर दिए। इससे गुस्साए लोग सोमवार सुबह थाने पहुंचे और जसवंत सिंह के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई करने की मांग की।