सीएम मान ने जालंधर पश्चिम में जनसभाओं को संबोधित किया, लोगों से आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत को वोट देने की अपील की

मैं जालंधर स्थित अपने आवास पर सुबह-सुबह ही 500 लोगों से मिलता हूं, अब आपको अपना काम करवाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा, सरकार आपके दरवाजे पर है: भगवंत मान

सीएम मान ने जालंधर पश्चिम में जनसभाओं को संबोधित किया, लोगों से आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत को वोट देने की अपील की

 

 

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को जालंधर पश्चिम में आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत के लिए प्रचार किया और वार्ड नंबर 40, 45  एवं वार्ड नंबर 1 में जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम ने लोगों से मोहिंदर भगत के लिए वोट करने की अपील की और वादा किया कि वह उन्हें मंत्री बनाएंगे ताकि वह जालंधर के लोगों की और भी बेहतर तरीके से सेवा कर सकें।

 

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम मान ने कहा कि जालंधर के लोग कहते हैं कि वे मेरे और आम आदमी पार्टी के साथ हैं। हम लोगों के इस प्यार और आशीर्वाद का कर्ज कभी नहीं चुका सकते। उन्होंने कहा कि आप को हर वर्ग और समुदाय के लोगों का समर्थन प्राप्त है।

 

मान ने कहा कि इस चुनाव के परिणाम से सरकार में कोई बदलाव नहीं हो सकता। न तो हमारी सरकार गिरेगी और न ही किसी और की सरकार बनेगी, लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की जीत से आपको सरकार में हिस्सेदारी मिलेगी, जिससे इस क्षेत्र का विकास और तेज गति से होगा।

मान ने कहा कि वह काफी समय से दोआबा में कार्यालय खोलने की योजना बना रहे थे, ताकि वह दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों से मिल सकें। इस उपचुनाव में एक अच्छी बात ये हुई कि आखिरकार वह उस योजना को लागू करने में सफल रहे और यहां अपना कार्यालय स्थापित किया। मान ने कहा कि वह रोजाना सुबह जालंधर स्थित अपने आवास पर 500 लोगों से मिलते हैं। अब लोगों को अपने काम करवाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ता, अब सरकार आपके दरवाजे पर है। इससे आपका समय और मेहनत बच रही है। मान ने कहा कि वह चुनाव के बाद भी इस आवास को अपने पास रखेंगे ताकि वह दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों के लिए सप्ताह में 2-3 उपलब्ध रह सकें। 

मान ने कहा कि भाजपा की नफरत और ध्रुवीकरण की राजनीति पंजाब में कभी काम नहीं कर सकती। पंजाब की धरती बहुत उपजाऊ है, लेकिन यहां के लोग यहां नफरत के बीज को कभी पनपने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अपने गुरुपर्व, ईद, दिवाली और क्रिसमस एक साथ मनाते हैं। यहां सभी समुदाय शांतिपूर्वक रहते हैं। 

 

मान ने कहा कि राजनीति बुरी नहीं है, इसमें बुरे लोगों की ज्यादा संख्या समस्या है। उन्होंने कहा कि आपकी जिंदगी में सब कुछ राजनीति से तय होता है, यहां तक कि आप रात में क्या खाते हैं। इसलिए इससे भागें नहीं, राजनीति में सक्रिय रूप से हिस्सा लें और बदलाव लाएं। उन्होंने कहा कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि युवा उनके पास आ रहे हैं और हर रोज आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। सीएम ने कहा कि उनकी जिंदगी बहुत व्यस्त है, इसलिए एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि वह अपने परिवार को कितना समय देते हैं। मैंने उसे कहा कि पूरा पंजाब ही मेरा परिवार है। इसलिए काम करते हुए भी मैं हमेशा अपने परिवार के साथ रहता हूं और उनके साथ समय बिताता हूं। 

 

उन्होंने कहा कि उन्होंने बिना किसी रिश्वत या सिफारिश के 43 हजार सरकारी नौकरियां दीं। यह पहली बार है कि पंजाब के युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कि वह किसी की सिफारिश पर ध्यान नहीं देते, चाहे वह उनके अपने विधायक की ही क्यों न हो। 

 

उन्होंने लोगों से आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत को वोट देने की अपील की और कहा कि केवल आम आदमी पार्टी ही युवाओं और आम लोगों को राजनीतिक मंच देती है। शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी जैसी पारंपरिक पार्टियों में आम लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि बादल और कैप्टन ने 25 साल पंजाब पर राज किया, लेकिन उन्होंने पंजाब के लिए कुछ नहीं किया, इसलिए उनके (मान) जैसे लोगों को राजनीति में आना पड़ा। 

 

उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल जैसे लोग यह नहीं पचा पा रहे हैं कि आम लोग सीएम, मंत्री और विधायक कैसे बन गए। उन्होंने कहा कि भगवान सब कुछ अच्छे के लिए करता है। यह अच्छी बात हुई है कि अब जालंधर के लोगों को भ्रष्ट व्यक्ति से छुटकारा मिलेगा एक ईमानदार विधायक मिलेगा।

मान सरकार में काम हो रहा है, लेकिन अवैध या भ्रष्ट काम नहीं: मोहिंदर भगत

लोगों को संबोधित करते हुए आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जनसभा में बड़ी संख्या में आने के लिए लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि मान सरकार में काम नहीं हो रहा है, लेकिन यह झूठ है। सच ये है कि मान सरकार में काम हो रहा है, लेकिन अवैध या भ्रष्ट काम नहीं। असल में मान सरकार पंजाब के लिए अभूतपूर्व काम कर रही है। उन्होंने लोगों से वोट के माध्यम से आप सरकार के जनहित कार्यों पर मुहर लगाने की अपील की।