कानून-व्यवस्था पर राजा वड़िंग और सुनील जाखड़ को मलविंदर कंग ने दिया जवाब

कहा - आपकी सरकार में तो गैंगस्टरों को सरकारी संरक्षण दिया जाता था, जो करते थे माहौल खराब

कानून-व्यवस्था पर राजा वड़िंग और सुनील जाखड़ को मलविंदर कंग ने दिया जवाब

कानून व्यवस्था के सवालों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान राजा वड़िंग और भाजपा के प्रधान सुनील जाखड़ को जवाब देते हुए कहा कि आप दोनों नेताओं को कानून-व्यवस्था के मसले पर बोलने का कोई हक नहीं है। आपकी पार्टी की पिछली सरकारों ने ही पंजाब में गैंगस्टरों को खड़ा किया है।

सोमवार को आम आदमी पार्टी पंजाब के मुख्य प्रवक्ता और सांसद मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि भाजपा-अकाली और कांग्रेस सरकार के दौरान तो पंजाब में गैंगस्टरों को सरकारी संरक्षण दिया जाता था। मान सरकार तो उनपर लगातार कार्रवाई कर रही है और उन्हें जेल भेज रही है। पिछले दो सालों के दौरान सैकड़ों अपराधियों पर कारवाई की गई और उसे सजा दिलाई गई।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के समय सत्ता में बैठे कुछ लोग चुन-चुन कर नौजवानों को अपराध करने के लिए प्रोत्साहन देते थे और कहते थे कि तुम खुलेआम अपराध करो, तुम्हें बचाने के लिए हम सरकार में बैठे हैं। वहीं मान सरकार में कोई भी आपराधिक घटना होती है तो तुरंत उसकी जांच शुरू होती है और आरोपियों की गिरफ्तारी होती है।

कंग ने पंजाब भाजपा के प्रधान सुनील जाखड़ को घेरते हुए कहा कि पड़ोसी राज्य हरियाणा में तो आपकी पार्टी भाजपा की ही सरकार है। वहां कुछ दिनों पहले जो निंदनीय घटना हुई उसपर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आप हरियाणा सरकार से इस मामले पर सवाल क्यों नहीं करते? उन्होंने कहा कि हरियाणा तो आजकल गैंगस्टर पैदा करने वाला राज्य के नाम से जाना जाता है।

कंग ने कहा कि अपराध की कोई भी घटना, चाहे वह कहीं भी हो, दुर्भाग्यपूर्ण है। उसका समर्थन या बचाव नहीं किया जा सकता, लेकिन उसके नाम पर राजनीति करना उससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है। यह काम भी उतना ही निंदनीय है।